मोदी बने दुनिया के दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता

0
102

नई दिल्ली: सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फालोअर्स की संख्या में पांच माह में 70 लाख का इजाफा हुआ है और वह इस साइट पर दुनिया के दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता हो गए हैं। 

वहीं ट्विटर पर प्रधानमंत्री के फालोअर्स की संख्या 80 लाख से अधिक हो गई है। इस साइट पर लोकप्रियता के मामले में अब मोदी सिर्फ दो व्यक्तियों अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा व पोप से ही पीछे हैं। 

सोशल मीडिया का सक्रियता से इस्तेमाल करने वाले मोदी के फेसबुक पर प्रशंसकों की संख्या में पांच माह में ही 70 लाख का इजाफा हुआ है और यह संख्या 2.5 करोड़ से अधिक हो गई है। वह फेसबुक पर प्रशंसकों की संख्या के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से ही पीछे हैं। ओबामा के प्रशंसकों की संख्या 4.36 करोड़ है। फेसबुक पर ओबामा के फालोवर्स की संख्या चार करोड़ 36 लाख से अधिक है। इस सूची में तीसरे स्थान पर अमेरिकी राजनेता मिट रोमनी, चौथे स्थान पर इंडोनेशिया के राजनेता प्राबोवो सुबियांतो और पांचवें स्थान पर आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल है। केजरीवाल के फालोवर्स की संख्या 56 लाख से अधिक है।

ट्विटर पर लोकप्रियता के मामले में ओबामा 4.3 करोड़ फालोअर्स के साथ सबसे आगे हैं। उनके बाद पोप फ्रांसिस का नंबर आता है, जिनके फालोअर्स की संख्या 1.4 करोड़ है।

SHARE

आरती पाण्डेय वेबसाइट की संपादक हैं। यह देश में चल रही राजनीतिक हलचलों पर निगाह रखती हैं। कई बडी और सनसनी खबरों को पहले बे्रक करने का श्रेय आरती पाण्डेय को जाता है। निष्पक्ष और तथ्यपरक रिपोर्टिंग इनकी खासियत है। साथ ही स्थानीय और देश की समस्याओं की ओर भी इनका फोकस रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here