#LaluYadav और तेजस्वी यादव को समन जारी

0
37
lalu-yadav

#LaluYadav और तेजस्वी यादव को समन जारी

AGENCY

TEJSAVEE

रेलमंत्री रहते हुए #LaluYadav पर कथित तौर पर भ्रष्टाचार के एक और मामले के सामने आने के बाद से सीबीआई जांच हो रही है. अब केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आईआरसीटीसी के दो होटलों के रखरखाव का ठेका देने में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में पूछताछ के लिए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव को नया सम्मन जारी किया है.

 लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव को नया सम्मन जारी

  • सीबीआई सूत्रों ने बताया कि पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू को 25 सितंबर को और उनके छोटे बेटे को उसके अगले दिन पेश होने को कहा गया है.
  • उनको पहले 11 और 12 सितंबर को पेश होने के लिए कहा गया था लेकिन लालू रांची में चल रहे अदालती मामले में अपनी उपस्थिति की जरूरत का हवाला देते हुए एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए.
  • तेजस्वी राजनीतिक प्रतिबद्धताओं का हवाला देकर जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए.
  • आरोप है कि विनय और विजय कोचर के स्वामित्व वाली इस कंपनी को बेनामी कंपनी के जरिये पटना में तीन एकड़ भूखंड देने के बदले यह ठेका दिया गया था.
  • सीबीआई ने आरोप लगाया कि रेल मंत्री के पद पर रहते हुए लालू ने रांची और पुरी में आईआरसीटीसी द्वारा संचालित दो होटल के रखरखाव का काम सुजाता होटल को दिया था.
SHARE

आरती पाण्डेय वेबसाइट की संपादक हैं। यह देश में चल रही राजनीतिक हलचलों पर निगाह रखती हैं। कई बडी और सनसनी खबरों को पहले बे्रक करने का श्रेय आरती पाण्डेय को जाता है। निष्पक्ष और तथ्यपरक रिपोर्टिंग इनकी खासियत है। साथ ही स्थानीय और देश की समस्याओं की ओर भी इनका फोकस रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here