#NewYork : आतंकी हमले में 8 लोगों की मौत व 12 घायल

0
19
crime amerka

#NewYork : आतंकी हमले में 8 लोगों की मौत व 12 घायल

AGENCY

अमरीका में #NewYork के लोअर मैनहटन में एक ट्रक ड्राइवर ने पैदल चलने वालों और साइकिल लेन में टक्कर मार कर कम से कम 8 लोगों की जान ले ली और 12 अन्य को घायल कर दिया।

आतंकवादी हमला बताया है

अधिकारियों ने इसे आतंकवादी हमला बताया है।   न्यूयॉर्क के पुलिस आयुक्त जेम्स.ओ. नील ने बताया कि 29 वर्षीय ट्रक ड्राइवर जब एक स्कूल बस में टक्कर मारकर भागने की कोशिश कर रहा था तो पुलिस ने उसके पेट में गोली मारी और उसे हिरासत में ले लिया। स्कूल बस से टक्कर में दो बच्चे और दो व्यस्क घायल हो गए। आठ में से छह लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

अमेरिकी नेताओं ने की हमले की आलोचना

दूसरी ओर अमेरिकी होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के एक प्रवक्ता ने इस घटना को आतंकवाद का स्पष्ट कार्य बताया। यह पूछे जाने पर कि क्या ड्राइवर ने अल्लाहु अकबर का नारा भी लगाया था तो पुलिस आयुक्त ने कहा कि ट्रक से बाहर निकलते समय संदिग्ध के वक्तव्य और हमले की परिस्थितियां से जांचकर्ताओं को यह आतंकवादी घटना प्रतीत होता है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस समय ड्राइवर की पहचान नहीं बता पाएगी। गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने कहा कि संदिग्ध ने अकेले काम किया है जबकि मेयर बिल दे ब्लाजियो ने इस हमले को कायरतापूर्ण आतंकवादी कार्रवाई करार दिया। अग्निशमन विभाग के आयुक्त डेनियल निग्रो ने कहा कि 11 घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

PM मोदी ने हमले की कड़ी निंदा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में हुए आंतकवादी हमले की कड़ी निंदा है और इस घटना में मारे गए लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है। मोदी ने आज अपने शोक संदेश में घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ‘न्यूयॉर्क में एक बीमार किस्म के आदमी ने हमला किया, सुरक्षा एजेंसिया इसपर अपनी नजरें बनाए हुए हैं’।

SHARE

आरती पाण्डेय वेबसाइट की संपादक हैं। यह देश में चल रही राजनीतिक हलचलों पर निगाह रखती हैं। कई बडी और सनसनी खबरों को पहले बे्रक करने का श्रेय आरती पाण्डेय को जाता है। निष्पक्ष और तथ्यपरक रिपोर्टिंग इनकी खासियत है। साथ ही स्थानीय और देश की समस्याओं की ओर भी इनका फोकस रहता है।